रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ 5/5 (7)

रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ

रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ – Rishte Mein Rukawat Door Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika, हर लड़के और लड़की के माँ बात अपने बच्चो के लिए अच्छा रिश्ता चाहते है इसके लिए आज हम आपको रिश्ता लगने की दुआ और अच्छा रिश्ता आने की दुआ बता रहे है. इसे पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ भी कहा जाता है.

Rishte Mein Rukawat Door Karne Ki Dua

क्या आप भी अपनी शादी को लेकर बहुत उत्सुक है? क्या आप भी चाहते है कि सही समय पर एक अच्छा रिश्ता मिल जाए और आपकी शादी जल्दी हो जाए? लेकिन शादी और रिश्ते को लेकर बार-बार आपके सामने परेशानियां आ रही है तो आप रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ - Rishte Mein Rukawat Door Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika

रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ – Rishte Mein Rukawat Door Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika

आज के समय में शादी-ब्याह के मामले में अड़चने और दिक्कते आना एक बेहद आम बात हो गई है। चाहे आप किसी भी उम्र में शादी कर रहे हो रिश्ते के दौरान कोई ना कोई समस्या अवश्य उत्पन्न होती है।

यदि आप सोच रहे है कि ये समस्या सिर्फ आपके साथ है तो ऐसा नहीं है। अमीर हो या गरीब, निकाह के दौरान कुछ ना कुछ रुकावटे जरूर आती है। इन रुकावटों को दूर करने के लिए आपको रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ पढ़नी चाहिए।

  • रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ के लिए हम आपको एक ऐसा वजीफा बता रहे है, जिससे आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी। इसके लिए आपको सबसे पहले एक सेब लेना है। इस सेब के ऊपर अपना नाम लिखे।अब नाम के नीचे 786 लिखें और इसके बाद उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिससे आप निकाह करना चाहते है। इतना करने के बाद आपको रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ 21 बार पढ़नी है-

या इल्लाही या मुआति

रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआ पढ़ते समय आपको थोड़ा सा सिंदूर लेना है और सेब के ऊपरी हिस्से में छेद कर थोड़ा सा सिंदूर उसमें भर दें। अब एक लाल रुमाल में यह सेब लपेटकर घर में किसी कोने में रख दें। रिश्ते में रुकावट दूर करने की दुआका यह वजीफा तुरंत ही आपके रिश्ते में आने वाली सारी रुकावटे दूर कर देगा।

रिश्ता लगने की दुआ

रिश्ता लगने की दुआ – Rishta Lagne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika, इस दुनिया में हर इंसान चाहता है कि उसका रिश्ता अच्छे और नेक घर में हो। लेकिन हमारे चाहने या ना चाहने से कुछ नहीं होता, क्योंकि सारी जोड़ियां तो अल्लाह के दरबार में ही बनती है। हम तो केवल अल्लाह ताला से अच्छा रिश्ता लगने की दुआ ही कर सकते है।

कुछ लोग अपने रिश्ते को लेकर बेहद परेशान रहते है। वे रोज़ाना रिश्ते के लिए किसी ना किसी नए व्यक्ति से मुलाकात करते रहते है, लेकिन कहीं भी उनकी बात बन नहीं पाती।

अच्छे रिश्ते की तलाश में लोगों की उम्र बीत जाती है और कई सालों की मेहनत के बाद भी अच्छा रिश्ता नहीं मिल पाता। यदि आप भी अपने लिए एक अच्छा रिश्ता तलाश कर रहे है, लेकिन कहीं भी आपकी बात पक्की नहीं हो पा रही है तो एक बार रिश्ता लगने की दुआ पढ़ें।

Rishta Lagne Ki Dua

  • रिश्ता लगने की दुआ में आपको नेक नियत के साथ अल्लाह से अपने सारे गुनाहों की माफी मांगनी होगी। कहा जाता है कि जो व्यक्ति सजदे में जाकर फूट-फूटकर रो लेता है और सच्चे दिल के साथ अल्लाह से माफी मांग लेता है, उसके सारे गुनाह माफ हो जाते है। एक अच्छे घर में रिश्ता लगने की दुआ के लिए भी आपको सबसे पहले एक नेक इंसान बनना होगा।

जो व्यक्ति रोज़ाना पाँचों वक्त की नमाज अदा करता है और रिश्ता लगने की दुआ करता है, इंशाल्लाह उसका बहुत जल्द एक अच्छे घर में रिश्ता पक्का हो जाता है। रिश्ता लगने की दुआ करने के दौरान यदि आप 41 दिन तक रोज़ाना 7 या 11 भूखों को खाना खिलाते है तो आपकी दुआ बहुत जल्द कबूल हो जाएगी।

अच्छा रिश्ता आने की दुआ

अच्छा रिश्ता आने की दुआ – Acha Rishta Aane Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika, कई बार ऐसा होता है कि विवाह योग्य पुरूष या स्त्री के लिए रिश्ते तो आते है, लेकिन उनमें से कोई रिश्ता भी अच्छा नहीं होता। जीवन का आनन्द लेने के लिए हर कोई चाहता है कि उसे सबसे बेहतर जीवनसाथी मिले।

यदि आप अल्लाह की खिदमत करेंगे और कुरान ए पाक में विश्वास रखेंगे तो अवश्य ही आपका रिश्ता एक नेक घर में हो जाएगा। इसके बावजूद यदि आप अपने रिश्ते को लेकर चिंतित है तो अच्छा रिश्ता आने की दुआ कर सकते है।

हमारे द्वारा बताई गई सारी दुआएं बेहद चमत्कारी और असरदार है। इसीलिए ध्यान रहें अच्छा रिश्ता आने की दुआ या अन्य कोई भी दुआ पढ़ते समय आपको अपनी नियत बिल्कुल पाक रखनी होगी।

Acha Rishta Aane Ki Dua

  • अच्छा रिश्ता आने की दुआ आपको हफ्ते में केवल एक दिन पढ़नी होगी। जुमे के दिन ईशा की नमाज से फारिख होकर आपको इस दुआ पर अमल करना है। सबसे पहले वुज़ू बनाकर किसी तन्हा स्थान पर बैठ जाएं। अच्छा रिश्ता आने की दुआ के अव्वल 11 मरतबा दुरूद ए पाक पढ़ें।

इसके बाद आपको अच्छा रिश्ता आने की दुआ के तौर पर 41 बार सुरह ताहा पढ़ना है। इसके बाद आपको दोनों हाथ फैलाकर अल्लाह से दुआ करनी होगी। अंत में एक बार फिर से 11 बार दुरूद ए पाक पढ़ें।

अगली बार जब भी आप किसी लड़के या लड़की से मिलने जाए तो मिलने के लिए जुमे का दिन ही चुनें और घर से निकलने से पहले एक बार अच्छा रिश्ता आने की दुआ अवश्य पढ़ लें।

पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ

पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ – Pasand Ka Rishta Pakka Hone Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika, हर इंसान चाहता है कि जिस व्यक्ति से वह मोहब्बत करता है, उसी के साथ उसका निकाह हो जाए। ऐसा होने से वह ज़िन्दगी भर सुखी रह सकता है।

लेकिन पसंद की जगह पर रिश्ता होना इतना आसान नहीं होता। कई बार रिश्ते के लिए लड़का राजी नहीं होता तो कभी लड़की मना कर देती है।

खुशकिस्मती से यदि लड़का और लड़की एक दूसरे को पसंद करते है और निकाह करने की योजना बनाते है तो उनके घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ हो जाते है।

इस तरह की कोई ना कोई परेशानी रिश्ते के दौरान आती रहती है। इन परेशानियों से निपटने के लिए आप पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ पढ़ सकते है।

Pasand Ka Rishta Pakka Hone Ki Dua

  • जो लड़का या लड़की अपनी पसंद से निकाह करना चाहते है उन्हें यह पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ करनी होगी। यह दुआ आपको 21 रोज़ तक करनी होगी और इन 21 दिनों तक आपको अधिक से अधिक समय तक वुज़ू में ही रहना है। मगरिब की नमाज के बाद आपक पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ पढ़नी है, जो इस प्रकार है-

सुभानल लाहि बैतव फिन जन्नह मिली

यह दुआ पढ़ने के बाद आपको एक गिलास पानी लेना है और उसे दम करके पी जाना है। पसंद का रिश्ता पक्का होने की दुआ पढ़ने से पहले और बाद में 7 बाद दुरूद इब्राहिम अवश्य पढ़ लें।

21 दिनों तक यदि आपने इस दुआ पर अमल कर लिया तो यकीनना आपको एक बहुत ही अच्छा जीवनसाथी नसीब होगा। ध्यान रहें, महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान यह दुआ नहीं पढ़नी है।

Har ladke or ladki ke maa baap chahate hai ki unke bacho ka rista achi jagah ho, parantu aajkal acha rista milne mai bahut samasyae aa rahi hai. ye kevel aap ke sath he nahi sabhi ke sath ho raha hai, isliye aaj hum aapko iska samadhan hetu ek wazifa batayege. ise Rishte Mein Rukawat Door Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika or Rishta Lagne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika kahate hai. kuch log isko Acha Rishta Aane Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika ya Pasand Ka Rishta Pakka Hone Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Upay, Tarika bhi kahate hai.

#रिश्ते #में #रुकावट #दूर #करने #की #दुआ #रिश्ता
#लगने #अच्छा #आने #पसंद #का #पक्का #होने
#Rishte #Mein #Rukawat#Door
#Karne #Ki #Dua #Wazifa #Amal
#Istikhara #Upay #Tarika #Rishta
#Lagne #Acha #Aane #Pasand #Ka
#Pakka #Hone

शादी के लिए अमल

Please rate this